दिल्ली में आज हो सकती है बारिश, ठंड बढ़ने के अनुमान

दिल्ली में आज 8 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा!

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में मौसम सर्द बना हुआ है! आने वाले हफ्ते में हल्की बारिश और गहरा कोहरा लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है! दिल्ली के कई इलाकों में विजिबिलिटी 300 मीटर तक दर्ज की गई, जो और कम दर्ज की जा सकती है! दिल्ली में आज 8 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा! आज हल्के बादल छाए रहने के साथ सुबह और रात के वक्त हल्की बारिश भी हो सकती है जिसके बाद तेजी से पारा लुढ़क सकता है!

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर में सात जनवरी का न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया! साथ ही हल्के बादल छाए रहने का अनुमान भी जताया गया! पहाड़ी इलाको में हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में महसूस हो रहा है! सर्द हवाओं के साथ सुबह और रात के वक्त विजिबिलिटी बेहद कम होने के चलते लोग सड़कों पर अपनी सुरक्षा के मद्देनजर फॉग लाइट जलाकर सफर कर रहे हैं! मौसम साफ होने के बाद पारे के एक बार फिर से गिरने की संभावना है! ऐसे में ठंड बढ़ सकती है!

एमपी में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक 10 जनवरी तक दिल्लीवासियों को अधिक सर्दी से राहत मिलेगी! वहीं हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के बाद केलांग, कल्पा और मनाली में पारा शून्य से नीचे चला गया है! कल्पा में छह सेमी, पूह और कोठी में पांच-पांच सेमी बर्फबारी दर्ज की गई है! वहीं मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण शुक्रवार को नए साल की दूसरी बारिश होने की संभावना है!

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के भोपाल केंद्र ने पूर्वानुमान में कहा कि शुक्रवार सुबह तक होशंगाबाद संभाग और सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, धार, उज्जैन और देवास जिलों के अलग-अलग इलाकों में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है! इसके अलावा ग्वालियर, चंबल, सागर और उज्जैन संभागों और भोपाल-राजगढ़ जिलों के अलग-अलग जगहों पर शुक्रवार सुबह को मध्यम से भारी कोहरा होने की संभावना है!