दिवाली में पटाखे से झुलसी रीता बहुगुणा की पोती की मौत

लखनऊ: बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी की पोती की पटाखे से झुलसने की वजह से मौत हो गई है. रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी की 6 साल की बेटी ‘किया’ दिवाली की रात पटाखे से झुलस गई थी. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

दिवाली की रात को रीता बहुगुणा जोशी का परिवार प्रयागराज में था. जानकारी के अनुसार दीपावली की रात बच्ची दूसरे बच्चों के साथ छत पर खेलने के लिए गयी थी. छत पर बच्चों के साथ खेलते वक़्त पटाखा फटने से हादसा हुआ था, पटाखे की चिंगारी से बच्ची की कपड़ों में आग लग गई थी. 6 साल की ‘किया’ ने दिवाली की रात फैंसी ड्रेस पहन रखा था. हादसे में बच्ची साठ प्रतिशत से ज्यादा जल गई थी. उसका निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा था. लेकिन बच्ची की हालत बिगड़ती ही जा रही थी. बच्ची को आज दिन में एयर एम्बुलेंस से दिल्ली शिफ्ट किया जाना था लेकिन शिफ्टिंग से पहले ही इलाज के दौरान ही बच्ची की मौत हो गई.

नई सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग आज

सांसद रीता जोशी ने हादसे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और सीएम योगी आदित्यनाथ से बात कर बच्ची के इलाज के लिए बात की थी. बच्ची का आज दिल्ली के मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज होना था. हादसे के बाद सांसद रीता बहुगुणा जोशी के परिवार का बुरा हाल है. अब प्रयागराज में रीता बहुगुणा जोशी के बेटे का इंतज़ार किया जा रहा है जो कि दिल्ली में हैं.

Related posts