राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी देशवासियों को दी ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं

नई दिल्ली : कोरोना काल की दौर में आज बकरीद बना रहे मुस्लिम भाइयों और बहनों को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की दिग्‍गज हस्तियों ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी। राष्‍ट्रपति ने जहां अपने संदेश में इस त्‍योहार के मायने समझाते हुए सभी से कोविड-19 की रोकथाम के लिए गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की। वहीं पीएम मोदी ने ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि यह पर्व न्यायपूर्ण,समरसतापूर्ण और एक समावेशी समाज के निर्माण के लिए हमें प्रेरित करेगा।

राष्‍ट्रपति ने पहले उर्दू फिर हिंदी में ट्वीट किया,‘‘ईद मुबारक। ईद-उल-अजहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है।

उन्होंने आगे लिखा, “आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।”

ये भी पढ़े:प्रदेश सरकार के पास न कोई लक्ष्य है और न ही कोई विजन – अखिलेश

पीएम मोदी ने ट्वीट किया,‘‘ईद मुबारक। ईद-उल-अजहा पर बधाई। यह दिन हमें न्यायपूर्ण,समरसतापूर्ण और एक समावेशी समाज के निर्माण के लिए प्रेरित करे।’’ उन्होंने कहा कि भाईचारे और करुणा की भावना आगे बढ़े। ईद-उल-अजहा को कुर्बानी का त्योहर भी कहते हैं। पूरे देश में हर्षोउल्लास के साथ इसे मनाया जा रहा है।

Related posts