देव दीपावली पर पीएम मोदी देंगे प्रयागराज-वाराणसी हाईवे की सौगात

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली पर आपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वाराणसी-प्रयागराज सिक्स लेन परियोजना की सौगात देंगे। 30 नवंबर को पीएम मोदी अपराह्न तीन बजे वाराणसी पहुंचेंगे और मिर्जामुराद क्षेत्र में खजूरी पुलिस चौकी के सामने पांच हजार लोगों की मौजूदगी में जनसभा कर परियोजना का लोकार्पण करेंगे। गौरतलब है कि कोरोना के चलते पीएम मोदी इस समय ज्यादातर परियोजनाओं का शिलांयन्स वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये कर रहे है लेकिन इस बार वह खुद अपने संसदीय क्षेत्र में आकर इस योजन की सौगात देंगे | इसके बाद सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो देखने के बाद गंगा घाटों पर दीपोत्सव में भी शामिल होंगे।

गंगा तीर्थ वाले शहरों को जोड़ने वाले प्रयागराज-वाराणसी नेशनल हाईवे का लोकार्पण प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र से करेंगे। मिर्जामुराद में जनसभा की भी तैयारी है और इसमें पांच हजार लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

जनसभा के बाद हेलीकाप्टर से पीएम मोदी सारनाथ जाएंगे और लाइट एंड साउंड शोदेखेंगे। खिड़किया घाट पर पहुुंचकर वह लेजर शो देखेेंगे और दीपोत्सव की छटा निहारेंगे। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित अन्य लोग मौजूद रहेंगे।