पीएम मोदी आज IIM संबलपुर के स्थाई कैंपस की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि वे शनिवार को ओडिशा के आईआईएम संबलपुर के स्थायी कैंपस का शिलान्यास करेंगे! यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा! यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा, जिसमें प्रधानमंत्री डिजिटल माध्यम से आधारशिला रखेंगे!

बता दें कि IIM संबलपुर के स्थाई कैंपस के शिलान्यास कार्यक्रम में ओडिशा के राज्यपाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी भी मौजूद रहेंगे!

शिलान्यास कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट के जरिए छात्रों और स्टार्ट अप की दुनिया के लोगों से जुड़ने की अपील की! साथ ही उन्होंने कहा कि देश की प्रगति में IIM संस्थानों का बड़ा योगदान है और देश को इसपर गर्व है!

जानकारी के मुताबिक, IIM संबलपुर कैंपस का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 तक पूरा हो जाएगा! यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी! ये इमारतें ऊर्जा के मामले में किफायती तो होंगी ही, साथ ही हरित श्रेणी की होंगी और ‘जीआरआईएचए’ के मानकों के अनुरूप होंगी!

इससे पहले शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2022 तक देश के सभी बेघर परिवारों को पक्का आवास मुहैया कराने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अहम कदम उठाया! इस दिशा में पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाइट हाउस प्रोजेक्ट का उदघाटन किया! इस प्रोजेक्ट के तहत केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, झारखंड और तमिलनाडु में गरीब लोगों को सरकार सस्ते मकान मुहैया कराएंगी!