होगी नई नौकरी सहायता योजना की घोषणा, जल्द लागू होने की संभावना

नई दिल्ली। ब्रिटेन के चांसलर ऋषि सनक नए कोरोनोवायरस प्रतिबंधों के तहत बंद होने वाले व्यवसायों को मदद करने के लिए एक नई नौकरी सहायता योजना की घोषणा करेंगे, जो दिनों के भीतर लागू होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:- नए नियम होंगे लागू, रियल एस्टेट को हो सकता है फायदा

ट्रेजरी ने एक बयान में कहा, ‘चांसलर आज बाद में नौकरी सहायता योजना के अगले चरण की स्थापना करेगा जो नौकरियों की रक्षा करेगा और उन व्यवसायों के लिए सुरक्षा जाल प्रदान करेगा जिन्हें आने वाले हफ्तों और महीनों में बंद करना पड़ सकता है।’ योजना में नए नियमों से प्रभावित कंपनियों में श्रमिकों के दो-तिहाई का भुगतान करने की संभावना है, जिसमें इंग्लैंड में कोरोनोवायरस हॉट स्पॉट में बार और रेस्तरां बंद करना शामिल हो सकता है।

इस साल के अंत में यू.के.के रिबाउंड की ताकत और बेरोजगारी में एक स्पाइक की संभावनाओं पर बढ़ती आशंकाओं के बीच घोषणा की गई। शुक्रवार को एक रिपोर्ट में दिखाया गया कि, अगस्त में यू.के. की आर्थिक सुधार में नाटकीय रूप से कमी आई – एक महीना जहां वायरस प्रतिबंध सबसे कम थे और आतिथ्य उद्योग के लिए सरकार का समर्थन चरम पर था।

Chancellor's Plan for Jobs to help the UK's recovery - GOV.UK

सनक का मूल फरलो कार्यक्रम जो मजदूरी का भुगतान करते है वह अक्टूबर के अंत में एक्सपायर हो जाएंगे। अर्थशास्त्रियों ने आने वाले महीनों में बेरोजगारी की लहर की चेतावनी दी है। लेकिन बढ़ती संक्रमण दर सरकार को सामाजिक गतिविधियों पर सीमा को फिर से परिभाषित करने के लिए मजबूर कर रही है, आतिथ्य क्षेत्र फिर से एक हिट का सामना कर रहा है। सरकार ने गुरुवार को दैनिक आंकड़ों में 17,540 नए मामले दर्ज किए, जो 14,162 थे।

प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की टीम को अगले सप्ताह और प्रतिबंधों की घोषणा करने की उम्मीद है।

Related posts