गौतम गंभीर ने 25 सेक्स वर्कर्स की बेटियों को दिया पंख

नई दिल्ली| क्रिकेट के गलियारों से होकर नेता बने भाजपा सांसद गौतम गंभीर राजधानी के जीबी रोड इलाके में यौनकर्मियों के 25 बच्चों की सहायता करेंगे। वह उनकी फीस, स्वास्थ्य और अन्य खर्च जैसे कि भोजन और दवाइयाँ का भी जिम्मा उठाएंगे। आपको बता दे गौतम गंभीर ने इस मुहीम का नाम ‘पंख’ रखा हैं।
उन्होंने कहा “समाज में हर किसी को एक सभ्य जीवन जीने का अधिकार है और मैं इन बच्चों के लिए अधिक अवसर सुनिश्चित करना चाहता हूं, ताकि वे भविष्य में अपने सपनों को साकार कर सकें। मैं उनके रहने, शिक्षा और उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखूंगा, पूर्वी दिल्ली के लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने कहा। उनका संगठन, गौतम गंभीर फाउंडेशन (GGF), पहले से ही उन 200 बच्चों की देखभाल कर रहा है, जिनके परिवार के सदस्य देश की सेवा करते हुए शहादत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें – दिल्ली : कोरोना काल में केजरीवाल की दरियादिली

यह भी पढ़ें – वाट्सन और ली का अनोखा प्यार, पहली नज़र में दिल दे बैठे थे

शुरुआत करने के लिए इस समय 10 लड़कियों का चयन किया गया है, जो इस सत्र में विभिन्न सरकारी स्कूलों में पढ़ रही हैं। गंभीर ने कहा कि आगामी सत्र में इस कार्यक्रम में और बच्चियों को शामिल किया जाएगा और कम से कम से 25 बच्चियों की मदद करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आगे उन्होंने यह भी बताया, ये सभी बच्चे शेल्टर होम्स में रह रहे हैं। ”अगले सत्र में हम और अधिक बच्चों तक पहुँचेंगे। मेरा लक्ष्य इस कार्यक्रम के साथ कम से कम 25 बच्चों की मदद करना है। हमारा लक्ष्य 5-18 वर्ष की आयु की लड़कियों को सशक्त बनने में मदद मिलेगी। वहीं गंभीर ने अपील की है कि यदि समाज के बीच से कोई व्यक्ति इस मुहिम में उनका साथ देना चाहता है तो वह भी उनके साथ इस कार्य में जुड़ सकता है। आपको बता दे आज गंभीर की नानी जन्म दिवस है जिसके वजह से गंभीर यह मुहीम चला रहे है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली : मराठी अभिनेता ने की आत्महत्या, मिला लटका हुआ शव

Related posts