पत्रकार संघ के पूर्व अध्यक्ष ने लगाए कोतवाल पर गंभीर आरोप

पुलिस अधीक्षक को दिया शिकायती प्रार्थना पत्र, एसपी ने दिए जांच के निर्देश

सीतापुर। वरिष्ठ पत्रकार एवं तहसील पत्रकार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष पंकज शुक्ला ने लहरपुर कोतवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। उन्होंने लहरपुर कोतवाली क्षेत्र में कबाड़ के व्यापार के नाम पर बड़े पैमाने पर अवैध रूप से काटे जा रहे दो पहिया चार पहिया वाहनों के व्यापारियों से कोतवाली पुलिस की संलिप्तता के गंभीर आरोप लगाए हैं।

उन्होंने अपने पत्र में प्रतिबंधित प्रजाति की लकड़ी का क्रय विक्रय करने वाले अवैध कारोबारियों से कोतवाली प्रभारी की संलिप्तता को लेकर भी सवाल उठाए हैं। यही नहीं अपने पत्र में उन्होंने बीट के सिपाहियों का लकड़ी की ट्रालियों से अवैध वसूली करने की बात भी कही है। वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा पुलिस अधीक्षक को दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में कोतवाली परिसर में आयोजित होने वाली पीस कमेटी की बैठकों में उपस्थित होने वाले लोगों को लेकर भी कोतवाली प्रभारी को निशाने पर लिया गया है।

3 माह पूर्व लहरपुर कोतवाली प्रभारी के रूप में आए ओम प्रकाश राय की दबंग कार्यशैली और व्यावहारिक दृष्टिकोण की बजाए हठवादिता पहले से ही क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई थी। ऐसे में तहसील पत्रकार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार पंकज शुक्ला का कोतवाल ओम प्रकाश राय के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक को दिया गया शिकायती प्रार्थना पत्र पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।