अंतिम वर्ष के छात्र, हो जाये तैयार

नई दिल्ली |काफी वक़्त से छात्रों के हित में रुका फैसला आखिर युजीसी ने सुना ही दिया। अंतिम वर्षीय छात्रों को देना पड़ेगा परीक्षाएं। मार्च में लगे लॉकडाउन से यह फैसला काफी समय तक लंबित था। शुक्रवार को युजीसी ने कहा,”छात्र अब यह न सोचे की परीक्षाए स्थगित होंगी ,परीक्षा के लिए शुरू कर दे तैयारी। ”

 

यह भी पढ़े:- भाजपा के इशारे पर चल रही मायावती – गहलोत

अदालत ने कहा,”छात्रों को परीक्षाओं की तैयारी जारी रखनी चाहिए। छात्रों को इस धारणा के तहत नहीं होना चाहिए कि उच्चतम न्यायालय की सुनवाई के कारण परीक्षाएं रोक दी जाएंगी।” वैकल्पिक परीक्षा समस्यात्मक है, अगर कोई परीक्षा में शामिल नहीं हो पाया तो काफी दिक्कत हो सकती है, क्युकी परीक्षाए होना छात्रों के लिए लाभदायक है।
न्यायालय ने गृह मंत्रालय को अपना पक्ष स्पष्ट करने के लिए भी कहा| इस महीने की शुरुआत में मंत्रालय ने कहा कि, “अंतिम वर्ष की परीक्षाएं हो सकती हैं।” केंद्र ने कहा कि, “यह सोमवार यानी 3 अगस्त तक जवाब देगा लेकिन ज़ोर दिया कि सभी छात्रों को अपनी परीक्षा की तैयारी जारी रखनी चाहिए।”

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, “सोमवार तक हम किसी को भी इस धारणा के अधीन नहीं होना चाहिए कि, वे तैयारी नहीं कर सकते हैं। छात्रों को परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए।”

Related posts