मुबारक! अनलॉक 3.0 की प्रक्रिया जारी,अब जा सकेंगे जिम

नई दिल्ली .कोरोना वाइरस के इस खतरनाक माहौल में सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया गया था। धीरे धीरे अनलॉक की प्रक्रिया की गयी थी चालू। अनलॉक 3.0 की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लेकिन इसकता मतलब यह नहीं कि आप मेहफ़ूज़ है, इसका मतलब यह है कि आपको पहले से भी ज़्यादा और सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय उद्घाटन के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया जारी करेगा। 5 अगस्त से जिम खुल जाएंगे लेकिन जिम में एक इंसान से ज़्यादा लोग इक्विपमेंट्स को इस्तेमाल करेंगे। इसलिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय इस बात को निगरानी में रखेंगे। साथ ही नाईट कर्फ्यू हटा दिया गया है जिस कारण दुकानदार अपनी दुकाने रात भर खोल सकते है।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक, इस अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान मेट्रो नहीं चलेंगे, सिनेमा घर नहीं खुलेंगे,पार्क,थिएटर,बार,ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल जैसी और जगहें नहीं खोली जाएंगी। अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर अभी भी रोक है। सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्य और अन्य बड़ी मंडलियाँ को भी अनुमति नहीं दी जाएंगी। नियंत्रण क्षेत्रों में अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान कोई राहत नहीं है।

5 अगस्त को मोदी भूमि पूजन के लिए अयोध्या के लिए रवाना होंगे, सवाल यह उठता है कि क्या मोदी अनलॉक 3.0 के नियम का उलंघन कर, धार्मिक कार्य के लिए अयोध्या जाएंगे?

Related posts