गृह मंत्रालय की अनुमति द्वारा सिनेमा का परिचालन शुरू

नई दिल्ली। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार को फिल्म थिएटरों के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का एक सेट जारी किया, जिन्हें गृह मंत्रालय द्वारा 15 अक्टूबर से परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़ें:- मौद्रिक नीति की घोषणा आने वाले तरीक में

सामान्य दिशानिर्देशों में सभागारों, आम क्षेत्रों और प्रतीक्षा क्षेत्रों के बाहर कम से कम छह फीट की पर्याप्त भौतिक दूरी को शामिल करना, हर समय अनिवार्य रूप से बनाए जाने वाले फेस कवर या मास्क का उपयोग, हाथ सैनिटाइज़र की उपलब्धता, अधिमानतः टच-फ्री में शामिल हैं। मोड, प्रवेश और निकास बिंदुओं के साथ-साथ परिसर के भीतर के सामान्य क्षेत्रों में, अरोग्या सेतु ऐप की थूकना और स्थापना पर प्रतिबंध।

Movie theatres hope for September reopening; prepare with discounts

सिनेमाघरों में व्यवसाय उनकी बैठने की क्षमता का 50% से अधिक नहीं होना चाहिए और जिन सीटों पर कब्जा नहीं किया जाना है, उन्हें बुकिंग के दौरान चिह्नित किया जाएगा। उचित भीड़ प्रबंधन होना चाहिए। ऑनलाइन बुकिंग, ई-वॉलेट का उपयोग, और इसी तरह से टिकट, भोजन, और पेय पदार्थों आदि के लिए डिजिटल नो-कॉन्टैक्ट ट्रांजेक्शन सबसे पसंदीदा तरीका होना चाहिए।

सभी एयर कंडीशनिंग उपकरणों की पर्याप्त क्रॉस-वेंटिलेशन और तापमान सेटिंग होनी चाहिए 24-30 डिग्री सेल्सियस की सीमा में होना चाहिए। सभागार के अंदर भोजन और पेय का वितरण निषिद्ध होगा।

Related posts