मुंबई के नालसोपारा स्टेशन पर टूटा ओवरहेड तार

नई दिल्ली। अधिकारियों ने कहा कि, पश्चिमी रेलवे डिवीजन की लोकल ट्रेन सेवाएं आज सुबह मुंबई में बाधित हो गईं, जिसके बाद नालसोपारा स्टेशन पर एक ओवरहेड तार टूट गया। सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने बताया कि, इस समय बहाली का काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें:- वापस आ गया paytm, बनाओ IPL में टीम

चर्चगेट-बाउंड फास्ट कॉरिडोर पर तार उपनगरीय सेवाओं के टूटने के परिणामस्वरूप, जहां से ट्रेन को चलाने के लिए बिजली खींची जाती है, पड़ोसी पालघर जिले के नालसोपारा स्टेशन पर सुबह 6.30 बजे तड़कती है, उन्होंने कहा। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि, नालसोपारा में एक लंबी दूरी की ट्रेन भी आयोजित की गई थी। इस घटना से यात्रियों को प्रभावित करने के लिए अगले कुछ घंटों के लिए लोकल ट्रेनों के देरी से आने की संभावना है।

15 killed in dark day for Mumbai daily train commute | Deccan Herald

पश्चिम रेलवे दक्षिण मुंबई के चर्चगेट से पालघर के दहानू स्टेशन तक लोकल ट्रेन चलाता है, जो यहाँ से लगभग 120 किलोमीटर दूर स्थित है। इस बीच पश्चिम रेलवे ने फर्जी आईडी कार्ड धारकों के कई मामलों का पता लगाया है जो विशेष उपनगरीय सेवाओं में यात्रा कर रहे हैं। ऐसे धोखाधड़ी के मामलों का पता लगाने के लिए विशेष अभियान स्टेशनों पर चलाया जा रहा है। प्रतिदिन औसतन 20 संदिग्ध / संदिग्ध आईडी के मामलों का पता चला है और दंडित किया गया है।

15 जून से 2 अक्टूबर 2020 तक विशेष स्थानीय ट्रेनों की शुरुआत के बाद से, भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत धोखाधड़ी के मामलों में जीआरपी के साथ पांच एफआईआर दर्ज की गई हैं। बिना टिकट और बिना बुक किए सामान के कुल 4,555 मामलों का पता चला है और रु जुर्माने के रूप में 23.24 लाख रुपये वसूले गए।

Related posts