बॉलीवुड हेलेन का 82वां बर्थडे आज

बॉलीवुड में एक दिन ऐसा था जब हेलेन आइटम डांस के बिना फिल्मे हिट नहीं जाती थी
हिंदी सिनेमाजगत में कैबरे और आइटम डांस की शुरुआत करने वालीं हेलेन आज 21 नवंबर को अपना 82वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर बॉलीवुड जगत से लेकर फैंस तक सभी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं. ये मेरा दिल प्यार का दीवाना, तू मुंगड़ा-मुंगड़ा, मैं गुड़ की डली जैसे सदाबहार डांसिंग सॉन्ग देने वालीं हेलेन का जन्म 21 नवंबर 1938 में म्यांमार में हुआ था. हेलेन ने अपनी अब तक के फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया है.

हेलेन ने फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में बताया था कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान उनके पिता की मौत होने के बाद उनके परिवार ने देश छोड़ दिया था. उस वक्त एक्ट्रेस सिर्फ 3 साल की थीं. इस शो में हेलेन ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोलते हुए बताया था कि म्यांमार से भारत आने के दौरान उन्होंने अपने भाई को भी खो दिया था.

शो में हेलेन ने निजी जिंदगी पर बात करते हुए बताया था कि भारत आने के बाद उनके घर की माली हालत ठीक न होने के कारण उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई. हेलेन की मां पेशे से एक नर्स थीं और घर का सारा भार उनके ही कंधों पर था. इसके बाद हेलेन ने कई डांस फार्म में महारथ हासिल की और बॉलीवुड में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू कर दिया.

हेलेन ने डायरेक्टर पी.एन.अरोड़ा के साथ शादी रचाई मगर ये रिश्ता काफी कड़वे अनुभवों से भरा हुआ साबित हुआ. कई सालों तक साथ रहने के बाद दोनों ने तलाक ले लिया. एक समय ऐसा भी आया जब हेलेन ने आत्महत्या का मन बना लिया था. उसी समय हेलेन की जिंदगी में सलीम खान की एंट्री हुई. पहले से शादीशुदा सलीम खान और हेलेन के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा. आखिर में दोनों ने शादी रचा ली और आज के समय में  के परिवार में हेलेन की एक खास जगह है.सलीम खान

ये मेरा दिल प्यार का दीवाना, तू मुंगड़ा-मुंगड़ा, मैं गुड़ की डली जैसे सदाबहार डांसिंग सॉन्ग देने वालीं हेलेन का जन्म 21 नवंबर 1938 में म्यांमार में हुआ था

 

 

 

Related posts