बड़ी खबर ! अगस्त आया खुशियों से भरा लाया …

नई दिल्ली :देशवासियों की लिए अगस्त का महीना खुशियों से भरा लेकर आय है | बता दें कि अगस्त माह की शुरुआत से ही अब लोगों को सरकार खुशियां देना प्रारम्भ कर चुकी है | देशवासियों की लिए अगस्त का महीना त्योहारों की भरा होता है और खुशियां भी सभी की चेहरे में होती है |

गौरतलब है कि कोरोना काल की बीच गैस की दाम सातवें आसमान में पहुँच गए थे और अब गैस के दामों ने बड़ी रहत दी है | ये इसलिए क्योंकि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने एलपीजी रसोई गैस के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके चलते दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर के दाम दिल्‍ली में 594 रुपये पर स्थित है। वहीं अन्य शहरों में भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी स्थिर है।

LPG के दाम में पिछले दो माह से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही थी लेकिन इस महीने लिक्विफाइड पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) के मूल्य में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर के मूल्य की समीक्षा की जाती है |

सिलेंडर के दाम

बता दें, जुलाई महीने में 4 रुपये तक इसके दाम बढ़ाए गए थे। साथ ही जून की बात करें तो दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा हो गया था। वहीं, मई के महीने में 162.50 रुपए तक सस्ता हुआ था।

साथ ही दिल्‍ली में 14.2 किलोग्राम वाले बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 594 रुपये पर स्थिर है। इसी तरह मुंबई में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 594 रुपये है। वहीं चेन्नई में 610.50 रुपये है। लेकिन कोलकाता में सिलेंडर के दाम 50 पैसे प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं।